Close

Swiggy और Zomato में जॉब कैसे करें

पार्ट टाइम जॉब स्विग्गी जोमैटो

Swiggy और Zomato में जॉब कैसे करें

आजकल दिन प्रतिदिन पार्ट टाइम काम करने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है । हर कोई व्यक्ति चाहता है कि उसे पार्ट टाइम जॉब मिल जाए । लेकिन आजकल मार्केट में जोब की बहुत कमी है । हर जगह मारामारी चल रही है । हर कोई बेरोजगार बैठा है और चाहता है कि हमें कोई अच्छी सी जॉब मिल जाए । लेकिन जॉब नहीं मिलती इस हालत में करें भी तो क्या करें । हम आज कुछ ऐसे पार्ट टाइम जॉब की बात करेंगे ।

इस जॉब को करने के लिए आपके पास एक गाड़ी होनी चाहिए । वह गाड़ी टू व्हीलर या फिर फोर व्हीलर हो सकती है । गाड़ी के साथ-साथ आपके पास गाड़ी के कंप्लीट कागज भी होनी चाहिए । कागज होने के बाद में आपके पास ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए । यह सारी चीजें यदि आपके पास है तब आप इस जॉब को कर सकते हो । इस जॉब को करने के लिए आपके पास में इंश्योरेंस तथा पोल्यूशन वाले पेपर भी होनी चाहिए ,अन्यथा आपको गाड़ी चलाने का अधिकार नहीं है । पुलिस वाले आपका चालान भी काट सकते हैं ।

इसके बाद में इस जॉब को आपको करने के लिए किसी बड़ी सिटी की आवश्यकता पड़ती है । आप छोटी सिटी गांव या कस्बे में इस जॉब को नहीं कर सकते हैं । इस जॉब को करने के लिए आपको बड़ी सिटी जैसे की दिल्ली , मुंबई जैसी बड़ी सिटी में होना चाहिए । इस सिटी में ही यह जॉब उपलब्ध होता है ।

स्विग्गी में जॉब कैसे पाए

स्वर्गीय फूड सप्लाई कंपनी के रूप में मार्केट में कार्य करती है यानी कि स्विग्गी का मुख्य काम होता है कि मार्केट में ऑनलाइन खाने के ऑर्डर करने वाले कस्टमर को घर पर या उसके स्थान पर खाने को पहुंचाना , यही काम होता है स्वीटी का । आप का भी यही काम होता है । किसी भी कस्टमर का खाना उसके घर या उस तक पहुंचाना होता है ।

इसमें जोब पाने के लिए आपको सबसे पहले इसके हेड ऑफिस में जाना होता है । वहां पर जाने के बाद में अपने सारे डॉक्यूमेंट जमा करा देने होते हैं और आप को जॉब मिल जाएगी ।

2 – जोमैटो भी स्विगी की तरह ही खाने की सप्लाई का काम करता है । इस दोनों में मार्केट में काफी कंपटीशन चलता रहता है । यह कंपनियां अपनी तरफ से स्कीम भी निकालती रहती है । आप जोमैटो में भी ज्वाइन हो करके खाने की सप्लाई करके पैसे कमा सकते हो । इस कंपनी का पैसा कहीं नहीं जाता है । इसका पैसा आपको हैंड टू हैंड आपके अकाउंट में आ जाता है ।

नाखून से अपना भविष्य तथा बीमारी का पता कैसे लगाएं

इन दोनों जॉब को करने के लिए आपको जो मैंने पहले डॉक्यूमेंट बताए हैं वह आपके पास में तैयार होने चाहिए । इस डॉक्यूमेंट के बिना आप इस जॉब को नहीं कर सकते हो । इसके यह कंप्लीट डॉक्यूमेंट होनी चाहिए तभी आप इस जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हो ।

इसमें ज्वाइन होने के बाद इस जॉब को आप कभी भी कर सकते हो । इसका कोई भी फिक्स टाइम नहीं होता है । जब भी आपको टाइम मिले या फिर आपके पास टाइम है तब भी आप इस जॉब को कर सकते हो इस जॉब को आप कितने भी घंटे कर सकते हो इसका कोई भी टाइम लिमिट नहीं होता है । इसको आप पूरे दिन भी कर सकते हो या फिर कुछ घंटे के लिए ही भी कर सकते हो ।

इस काम को आप जितने टाइम तक करोगे उतना पैसा आपको मिलेगा । यानी कि इस जॉब में आपको काम के हिसाब से पैसा मिलता है ।

कंपनी – टॉप 10 जूते बनाने वाली कंपनी

कछुए के बारे में रोचक तथ्य

Red Chief shoes के बारे में रोचक तथ्य