ऊंट की बैठक हिरन की चाल, वह कौन सा जानवर जिसके दुम न बाल है? बताइए। Unt ki baithak Hiran ki Chahat ko kaun sa Janwar hai jiske Dhoom na bal .
ऊंट की बैठक हिरन की चाल, वह कौन सा जानवर जिसके दुम न बाल है? बताइए। Unt ki baithak Hiran ki Chahat ko kaun sa Janwar hai jiske Dhoom na bal .

आज एक मजेदार हिंदी पहेली का उत्तर जानने वाले हो । यह मजेदार हिंदी पहेली आपको यदि अच्छी लगे तो अपने यार दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें और हमें कमेंट करके बताएं कि आप इस तरह की हिंदी पहेलियां चाहते हैं ।

ऊँट की बैठक, हिरन सी तेज चाल । वो कौन सा जानवर जिसके पूँछ न बाल॥?

ऊँट की बैठक का क्या मतलब होता है ?

ऐसा कौन सा जानवर है जिसकी बैठक ऊंट के समान होती है । यानी कि जिस प्रकार से ऊंट बैठता है उसी प्रकार से वह जानवर बैठता है। इस मजेदार हिंदी पहली के अनुसार आपको बताना होगा कि वह जानवर कौन सा है ।

हिरन सी तेज चाल का मतलब क्या होता है ?

ऐसा कौन सा जानवर है जिसकी बैठक तो ऊंट जैसी होती है और जिसकी चाल हिरण के समान होती है । यानी की हिरण की सी चाल होती है। अब आपको बताना है कि उस जानवर का नाम क्या है जो कि ऊंट के समान बैठता है और हिरण के समान चलता है ।

ऊंट की बैठक हिरन की चाल, वह कौन सा जानवर जिसके दुम न बाल मजेदार हिंदी पहेली का उत्तर “मेंढक” होता है ।

उत्तर – मेंढक ।

मेंढक ही अकेला ऐसा जानवर होता है जो कि ऊंट के समान बैठता है हिरण के समान चलता है और जिसके शरीर पर पूंछ और बाल नहीं होते हैं । आपको हमारी हिंदी पहली कैसी लगी हमें कमेंट के जरिए जरूर बताएं । आप किस तरह की पहली चाहते हैं उनके बारे में भी बताएं।

जिसके पूँछ न बाल का मतलब क्या होता है ?

पूँछ न बाल का मतलब यह होता है कि ऐसा कौन सा जानवर है जिसकी बैठक ऊंट के समान होती है तथा चाल हिरण के समान होती है। लेकिन उसके शरीर पर ने तो बाल होते हैं और ना ही पूँछ होती है। अब आप सोच करके बताइए कि इस मजेदार हिंदी पहेली का उत्तर क्या होगा ।

ऊंट की बैठक हिरन की चाल, वह कौन सा जानवर जिसके दुम न बाल एक हिंदी पहेली है । जिसका उत्तर बड़ा ही आसान और रोचक है ।

वो कौन सा जानवर जिसके पूँछ न बाल॥

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here