गांव छोटे घर का डिजाइन फोटो । मकान के सामने की डिजाइन फोटो । घर के सामने की डिजाइन ।

गांव में छोटे घर का डिजाइन तैयार करवाने की सोच रहे हैं या फिर आप गांव में आप अपना छोटा सा घर बनाने की सोच रहे हैं तब हम आपके लिए कुछ ऐसे गांव में छोटे घर के लिए डिजाइनिंग लेकर आए हैं । इन डिजाइन को आप इंजीनियर की मदद से बनवा सकते हैं और आप गांव में अपना छोटा सा घर बना सकते हैं ।

गांव छोटे घर का डिजाइन फोटो । मकान के सामने की डिजाइन फोटो । घर के सामने की डिजाइन ।

गांव में छोटे घर का डिजाइन करते समय छोटे घर के डिजाइन में 2 बैडरूम , एक बार बारन्दा तो होना ही चाहिए । इतना होने के साथ ही नया घर के डिजाइन में लैट्रिंग बाथरुम तो होना ही चाहिए। गांव के छोटे घर का डिजाइन कम से कम 1 फ्लोर का तो होना ही चाहिए ।

गांव छोटे घर का डिजाइन करते समय मकान के सामने की डिजाइन में पहले फ्लोर पर मकान के सामने की सामने की तरफ डिजाइन के रूप में रेलिंग बहुत महत्वपूर्ण होता है । मकान के सामने की डिजाइन में यदि रेलिंग है तो यह आपके घर की लुकिंग को और ज्यादा बढ़ा देता है ।

गांव छोटे घर का डिजाइन फोटो

गांव के छोटे घर का डिजाइन इस प्रकार से बना सकते हो, जिसमें 2 बैडरूम और बारंदा शामिल हो । यदि आपके घर में सदस्यों की संख्या ज्यादा है तब आप 3 बैडरूम वाले घर का डिजाइन तैयार करवा सकते हो । गांव के छोटे घर का डिजाइन फोटो 4 बैडरूम और एक बारंदा वाला भी हो सकता है । गांव में जिन घरों की फैमिली काफी बड़ी होती है । वह लोग गांव के छोटे घर का डिजाइन फोटो 6 बैडरूम और बारंन्दा वाला रखते हैं ।

छोटे घर का डिजाइन फोटो । ghar ka design photo .

गांव में छोटे घर का डिजाइन बनाते समय बहुत सारी बातों का ध्यान रखना पड़ता है । डिजाइनिंग इंजीनियर को इस बात का भी ध्यान रखना पड़ता है कि वास्तु शास्त्र के अनुसार छोटे घर का डिजाइन है या नहीं । कई बार गांव के घर का डिजाइनिंग तैयार करते समय इंजीनियर से वास्तु शास्त्र की गलतियां हो जाती है कृपया करके इन पर भी एक बार नजर जरूर डालना चाहिए । हमारे सपनों के घर रोज-रोज नहीं बनते हैं । इन्हें बनाने में काफी समय और पैसा खर्च होता है ।

मकान के सामने की डिजाइन फोटो । घर के सामने की डिजाइन ।

घर के सामने की डिजाइन : घर को बनाते समय मकान के सामने की डिजाइन सबसे महत्वपूर्ण होती है । प्रत्येक व्यक्ति चाहता है कि मकान के सामने की डिजाइन सबसे अच्छी डिजाइन होनी चाहिए । प्रत्येक व्यक्ति जब अपने घर को डिजाइन करवाने की सोचता है तब वह मकान के सामने की डिजाइन के बारे में सबसे पहले सोचता है और वह चाहता है कि ऐसी डिजाइन बने जो कि देखने पर सबको पसंद आये ।

मकान के सामने की डिजाइन से ही घर की लुकिंग आती है और घर सुंदर दिखाई देता है । मकान के सामने की डिजाइन से ऐसा लगना चाहिए कि वाकई में घर बहुत सुंदर बना हुआ है यदि हम इतना पैसा खर्च किया है और फिर मकान के सामने की डिजाइन भी अच्छा नहीं है तो हमारे पैसा खर्च करने का कोई मतलब ही नहीं बनता है।

ghar ki design . ghar ka design . नया घर का फोटो । घर का डिजाइन फोटो hd

सिंपल घर का फोटो : ghar ki design करवाते समय अधिकतर लोग यही सोचते हैं कि घर में कम से कम गाड़ी खड़ी करने की जगह तो होनी चाहिए। इसके साथ ही ghar ka design ऐसा होना चाहिए जिसमें गेस्ट के रुकने के लिए एक बाहरी कमरा होना जरूरी होता है । सिंपल घर का डिजाइन इस प्रकार से होना चाहिए । जिसमें गाड़ी खड़ी करने की जगह और गेस्ट रूम होना जरूरी होता है । छोटे घर का डिजाइन करते समय प्रत्येक व्यक्ति के दिमाग में यही नक्शा आता है कि छोटे घर में कम से कम रहने वाले कमरे , लेट्रिन बाथरूम , किचन और हॉल के साथ गाड़ी खड़ी करने की जगह निकल आए ।

मकान डिजाइन फोटो । घर का डिजाइन फोटो hd. नया घर का फोटो ।

गांव छोटे घर का डिजाइन करवाते समय आपको मकान के सामने की डिजाइन के साथ साथ मकान के छज्जे की डिजाइन पर भी फोकस करना चाहिए। क्योंकि इससे आपका घर सुंदर और सबसे अच्छा घर बन सकता है । छत की गैलरी डिजाइन भी घर की डिजाइन करवाते समय काफी महत्वपूर्ण होती है । यदि आप इन छोटी-छोटी चीजों का ध्यान रखेंगे तो आपके गांव के छोटे घर का डिजाइन काफी बेहतर और सही ढंग से बनाया जा सकता है ।

घर के सामने की डिजाइन । घर के सामने की डिजाइन । मकान के सामने की डिजाइन

मकान के सामने की डिजाइन करवाते समय अपने घर में कार पार्किंग के लिए , बाइक के पार्किंग के लिए जगह होना जरूरी होता है । आप जब भी अपने घर का डिजाइन तैयार कराएं तब आप घर में कार पार्किंग या बाइक पार्किंग की जगह अवश्य निकलवाए ।

simple ghar ka photo . सिंपल घर का डिजाइन । घर का डिजाइन फोटो hd

सिंपल घर का डिजाइन एक फ्लोर का भी हो सकता है और 2 फ्लोर का भी हो सकता है । आप अपने simple ghar ka design अपने मुताबिक बनवा सकते हो । सिंपल घर के डिजाइन में आपको पार्किंग की जगह सही होती है । इसके साथ ही गेस्ट रूम की जगह चाहिए होती है । सिंपल घर के डिजाइन में सामने का डिजाइन सही होना चाहिए इसके साथ ही सिंपल कर के डिजाइन में लेट्रिन बाथरूम पूजा घर होना जरूरी होता है ।

गांव के घर का डिजाइन कैसा होना चाहिए ? ghar ka design photo .

गांव के छोटे घर का डिजाइन जब भी तैयार करवाए तब आपको गांव के छोटे घर का डिजाइन इस प्रकार का से करवाएंगे । जिसमें आप अपने वाहन को खड़ा कर सके और जिस में आए हुए गेस्ट के लिए अलग से एक कमरा निकाल सकें । गांव की घर के डिजाइन में लैट्रिन बाथरूम की व्यवस्था भी होनी चाहिए । गांव के घर का डिजाइन किचन के हिसाब से भी बनाना चाहिए । इसके अलावा वास्तु शास्त्र का भी ध्यान रखना चाहिए।

गांव के घर का डिजाइन तैयार करवाते समय पड़ोसी के घर का डिजाइन भी एक बार ध्यान में रखना चाहिए । यदि आपके पड़ोस में गांव में किसी ने घर का डिजाइन बनवा रखा है तो आपको भी उसी डिजाइन का बनवाना चाहिए । ताकि आपके घर की डिजाइन पड़ोस के घर की डिजाइन के समान हो । यदि आपने अपने घर की डिजाइन अलग करवाइ और आपके पड़ोसी की डिजाइन अलगे है तब आपका घर इतना अच्छा नहीं लगेगा जितना लगना चाहिए ।

गांव के घर के डिजाइन में कम से कम 2 कमरे तो होने ही चाहिए । यदि गांव के घर के डिजाइन में 2 कमरे हो तो सबसे बढ़िया रहता है । गांव के घर का डिजाइन modern तरीके से करवाना चाहिए ।पुराने तरीके से नहीं । आज के गांव के घर के डिजाइन में रेलिंग सीढ़ियां काफी आधुनिक तरीके से तैयार करके बनाई जाती है । आपको अपने गांव के घर को मॉडर्न तरीके से ही बनवाना चाहिए ।

यदि आपके पास अच्छा खासा बजट है तब आप गांव के घर के डिजाइन में सेकंड फ्लोर की भी डिजाइन तैयार करवा करके बनवा सकते हो । यदि आप गांव के घर के डिजाइन में गैलरी डिजाइन, छत की डिजाइन के साथ-साथ रेलिंग की डिजाइन भी तैयार करवाते हो तब आपका घर बहुत सुंदर और modern तरीके का लगेगा ।

छोटे घर का डिजाइन फोटो hd . chota ghar ka design . घर का डिजाइन चाहिए photo .

छोटे घर का डिजाइन में कम से कम दो कमरे तो होने ही चाहिए इससे छोटा अगर किसी काम का नहीं होता है छोटे घर का डिजाइन चाहिए तो छोटे घर का डिजाइन कई बार तीन कमरे का हो सकता है जिसमें एक कमरा बाहर की तरफ गेस्ट रूम होता है बाकी तो कमरे फैमिली के इस्तेमाल के लिए बनाए जाते हैं । छोटे ghar ka design में पार्किंग की सुविधा भी होनी जरूरी है । छोटे घर के डिजाइन में लेट्रिन बाथरूम और हॉल भी जरूरी होता है ।

छोटे घर का डिजाइन तैयार करवाते समय आप चाहे तो छोटे घर के डिजाइन में सेकंड फ्लोर पर भी आप चाहे तो कमरा बनवा सकते हैं । छोटे घर का डिजाइन तैयार करवाते समय घर के सामने का डिजाइन कभी खास ध्यान रखा जाता है । छोटे घर के डिजाइनिंग में घर के सामने की तरफ रैलींग लगाना चाहिए ।

मकान के छज्जे की डिजाइन फोटो

मकान के छज्जे की डिजाइन मकान की लुकिंग को बढ़ाने में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है मकान के छज्जे घर के सामने की डिजाइन में शामिल होते हैं । मकान के छज्जे की डिजाइन यदि सही से नहीं बनाई जाती है तो मकान की लुकिंग अच्छे से नहीं आती है और मकान के ऊपर खर्च किया गया पैसा भी व्यस्त ही लगता है ।

मकान के छज्जे की डिजाइन के तौर पर आजकल सामने की तरफ छज्जे के रूप में बाहर निकालकर के ऊपर दीवार बनाकर के रेलिंग लगा दी जाती है आजकल सभी बिल्डर छज्जे की डिजाइन इसी तरीके से करते हैं । कई बार घर के डिजाइनिंग के समय घर के बाहर ही तरफ ऑल को रखा जाता है जिसमें हॉल के नीचे पिलर खड़े रहते हैं और ऊपर छत होती है इसी छत में छज्जे की डिजाइन को कम पर पर खड़ा करके बनाया जाता है कई बार छज्जे की डिजाइन छत की डिजाइन के साथ ही शामिल कर दी जाती है ।

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x