क्या पुरुष अपना स्पर्म पी सकता है , अपना स्पर्म पीने के फायदे , apna virya pine ke fayde in hindi

क्या पुरुष अपना स्पर्म पी सकता है । virya kya hota hai . virya kaisa hota hai . virya me kya hota hai .virya kis chij se badhta hai . अपना स्पर्म पीने के फायदे apna virya pine ke fayde in hindi

क्या पुरुष को अपना वीर्य पीना चाहिए। यदि कोई पुरुष वीर्य पीता है तो उस से क्या क्या नुकसान हो सकते हैं । इसके अलावा यदि कोई पुरुष अपना वीर्य पीता है तो उसे क्या नुकसान हो सकते हैं । वीर्य पान के समय कौन कौन सी सावधानी रखनी चाहिए । किन-किन बातों का वीर्य पीते समय ध्यान रखना चाहिए । वीर्य पीने के कौन-कौन से फायदे होते हैं इन सभी के बारे में विस्तार से नीचे बताया गया है ।

virya kya hota hai . वीर्य क्या होता है viry kya hota hai

virya kya hota hai . वीर्य क्या होता है
viry kya hota hai . पुरुषों के जननांग पेनिस से निकलने वाला सफेद चिपचिपा पदार्थ होता है विर्य । वीर्य के अंदर लाखों करोड़ों की संख्या में शुक्राणु मौजूद होते हैं । वीर्य शुक्राणु के चलने फिरने और तैरने का एक मध्यम होता है । वीर्य में ही शुक्राणु जीवित रह पाते हैं ।

virya kya hai

वीर्य एक प्रकार का संगीत चिपचिपा गाढ़ा धर्म पदार्थ होता है , जिसमें शुक्राणु मौजूद होते हैं । वीर्य स्खलन के समय वीर्य में शुक्राणु मिल जाते हैं जो कि अंडे के निषेचन का काम करते हैं। वीर्य में लगभग 70% शुक्राणु मौजूद होते हैं ।

virya kaisa hota hai

अधिकतर लड़कियां यह सोचती है कि virya kaisa hota hai उनकी जानकारी के लिए हम बता देते हैं कि वीर्य सफेद, भूरे या पीले रंग का तरल पदार्थ होता है । कुछ पुरुषों का virya सफेद होता है तो कुछ पुरुषों का virya भूरे रंग का होता है इसके अलावा कुछ पुरुषों का वीर्य पीले रंग का भी होता है । वीर्य प्राकृतिक तौर से क्षारीय प्रकृति का होता है । वीर्य क्षारीय प्रकृति का होता है ।

virya me kya hota hai

virya me kya hota hai . वीर्य के अंदर बहुत सारे घटक मौजूद होते हैं जैसे कि फ्रुक्टोज, क्रिएटिन, कैल्शियम, विटामिन सी, विटामिन बी 12, जस्ता क्लोरीन आदि शामिल है । virya me calcium hota hai . वीर्य में विटामिन सी होता है । वीर्य में विटामिन बी होता है । इसके अलावा वीर्य में क्लोरीन भी होता है । वीर्य में ज्यादातर भाग पानी होता है । इसके अलावा वीर्य में प्रोटीन भी होता है । इसके अलावा वीर्य में प्लाज्मा और म्यूकस भी होता है । वीर्य में 5% से 25% तक कैलोरी होती है। इसके अलावा वीर्य कैल्शियम , सिट्रट , फ्रुक्टोज , शर्करा , दुग्धाम्ल , मैगनीशियम , पोटैशियम , प्रोटीन , जस्ता से मिलकर के बना हुआ होता है ।

virya kis chij se badhta hai

virya kis chij se badhta hai . लड़कों का और पुरुषों का यही सवाल रहता है कि वीर्य की चीज से बनता है । विर्य फोलिक एसिड खाने से बढ़ता है । फोलिक एसिड , हरी पत्तेदार सब्जियां , फल , अनाज , संतरा आदि में पाया जाता है । आराम करने से वीर्य बढ़ता है । इसलिए शरीर को पर्याप्त आराम दें और 8 घंटे की नींद सोऐं । टेंशन फ्री रहने से वीर्य बनता है । इसलिए व्यक्ति को तनाव मुक्त रहना चाहिए योगा , व्यायाम , एक्सरसाइज करनी चाहिए । वीर को गाढ़ा करने के लिए अपने आहार में विटामिन डी और कैल्शियम की मात्रा को बढ़ाएं। एंटीऑक्सीडेंट युक्त चीजें खाने से वीर्य बढ़ता है । इसलिए अपने खाने में अश्वगंधा, ओमेगा 3 फैटी एसिड्स से युक्त चिजें पम्पकिन सीड्स, गोजी बेरीज खाएं ।

क्या पुरुष अपना स्पर्म पी सकता है ?

सवाल बड़ा रोचक है कि क्या पुरुष अपना स्पर्म पी सकता है ? सवाल का जवाब में हां मैं दूंगा । क्योंकि स्पर्म पिने से किसी को कोई नुकसान नहीं होता है । स्पर्म बहुत सारे पोषक पदार्थों से युक्त होता है जो कि हमारे शरीर को फायदा पहुंचाते हैं । हां, आप अपना स्पर्म ( विर्य ) पी सकते हो । इसके अलावा पुरुष भी अपना स्पर्म पी सकता है ।

यह सवाल बहुत ही रोचक है कि क्या पुरुष अपना स्पर्म पी सकता है । बहुत सारे पुरुष अपना स्पर्म यानी की विर्य पीते हैं । स्पर्म बहुत ही शक्तिशाली होता है । इसे पीने से वैसे तो कोई नुकसान नहीं होता है । लेकिन कुछ लोगों को वीर्य से एलर्जी होती है । यदि वे लोग वीर्य का सेवन कर लेते हैं जिन्हें एलर्जी है तो शायद प्रॉब्लम हो सकती है ।

जो पुरुष अपने लिंग की सफाई नहीं रखते हैं उन्हें virya नहीं पीना चाहिए , क्योंकि उनके लिंग में कोई संक्रमण हो सकता है । जिससे कि इंफेक्शन का खतरा हो सकता है । विज्ञान की माने तो विज्ञान के अनुसार वीर्य में कोई भी ऐसा पदार्थ मौजूद नहीं होता है जो कि हमारे शरीर को नुकसान पहुंचाए ।

यदि आप फिर यह इस कारण से पी रहे हैं कि वीर्य में पोषक पदार्थ होता है और वह आपके शरीर को फायदा पहुंचाता है तब आपको इसकी जगह पर दूसरा अल्टरनेट का उपयोग करना चाहिए । बहुत सारे ऐसे खाद्य पदार्थ है जिन्हें वीर्य की जगह पर इस्तेमाल किया जा सकता है और उसकी कमी को पूरा किया जा सकता है ।

नोट – स्पर्म में बहुत सारे पोषक पदार्थ मौजूद होते हैं जिससे कि हमारे शरीर को नुकसान तो नहीं होता है लेकिन virya ही क्यों पिए । इसके अलावा भी बहुत सारे खाद्य पदार्थ है जिसका सेवन किया जा सकता है । कुछ चीजों के फायदे के लिए virya ही क्यों पीना चाहिए । इसके अलावा भी बहुत सारे ऐसे खाद्य पदार्थ है जिसका सेवन किया जा सकता है । वीर्य शरीर शरीर के पोषक पदार्थों को पूरा करने का तरीका नहीं है । इसके कई सारे अल्टरनेट है जिनका सेवन भी किया जा सकता है। हम यह नहीं कह रहे हैं कि आपको स्पर्म का सेवन करना ही चाहिए । यह पूरी तरीके से आपकी इच्छा पर निर्भर करता है ।

अपना स्पर्म पीने के फायदे apna virya pine ke fayde in hindi

अपना स्पर्म पीने के फायदे । apna virya pine ke fayde in hindi . apna virya pine ke fayde in hindi . अपना स्पर्म खाने के फायदे।

अपना स्पर्म खाने के और पीने के बहुत सारे फायदे होते हैं । वीर्य पीने से वैसे तो कोई नुकसान नहीं होता है , लेकिन वीर्य पीने से कुछ लोगों को एलर्जी हो सकती है । जिन लोगों को वीर्य पीने से एलर्जी होती है उन्हें वीर्य नहीं पीना चाहिए ।

apna virya pine ke fayde in hindi . अपना वीर्य पीने से पहला फायदा यह होता है कि यदि शरीर में किसी प्रकार की एलर्जी है तो वह दूर हो जाती है , लेकिन यदि किसी को वीर्य पिने से एलर्जी होती है तो उसे वीर्य नहीं पीना चाहिए ।

अपना स्पर्म पीने के फायदे – ऐसा माना जाता है कि अपना वीर्य पीने से यौन संचारित रोग नहीं होते हैं । अपना वीर्य पीना सुरक्षित माना गया है। जब तक कि लिंग में कोई भी इन्फेक्शन ना हो ।

नोट – अपना वीर्य पीने से गोनोरिया , ह्यूमन पैपिलोमा नामक रोग हो सकते हैं ।

अपना स्पर्म पीने के फायदे – अपना वीर्य पीने से एचआईवी से संक्रमित रोगों से लड़ने में मदद मिलती है और इन रोगों के होने का खतरा कम होता है ।

अपना स्पर्म पीने के फायदे – अपना वीर्य पीने से व्यक्ति अवसाद और डिप्रेशन से मुक्त हो सकता है अपना वीर्य पीने से अवसाद और डिप्रेशन में कमी आती है और व्यक्ति का मूड भी ठीक होता है ।

अपना स्पर्म पीने के फायदे – अपना वीर्य पीने से ऐसा माना जाता है कि शुक्राणु की गुणवत्ता में सुधार आता है और शुक्राणु की गुणवत्ता उच्च कोटि की हो जाती है। यदि आपके शुक्राणु की गुणवत्ता कमजोर है तब वीर्य पीने से शुक्राणु की गुणवत्ता में बढ़ोतरी होती ।

अपना स्पर्म पीने के फायदे – अपना स्पर्म पीने से नींद में सुधार होता है । वीर्य पीने से नींद से जुड़ी समस्या दूर होती है । क्योंकि वीर्य में मेलाटोनिन होता है । यदि किसी व्यक्ति को नींद लेने में परेशानी होती है और उसे नींद नहीं आती है तो उसे अपने वीर्य का सेवन करना चाहिए ।

अपना स्पर्म पीने के फायदे – अपना वीर्य पीने से शरीर में प्रोटीन की कमी की पूर्ति हो सकती है । लेकिन इसके लिए कम से कम 8 से 10 लीटर वीर्य पीने की आवश्यकता होती है । वीर्य प्रोटीन की कमी को दूर कर सकता है ।

क्या पुरुष स्पर्म पी सकता है ?

क्या पुरुष स्पर्म पी सकता है । पुरुष अपना स्पर्म पी सकता है । कुरूष के अपने स्पर्म पिने से कोई भी नुकसान नहीं होते हैं । स्पर्म पीने से खास फायदा नहीं होता है तो स्पर्म पिने से खास नुकसान भी नहीं होता है । स्पर्म में महत्वपूर्ण घटक मौजूद होते हैं।

if girl eat boy sperm what will happen in हिंदी

किसी लड़के या पुरुष का स्पर्म खा लेती है तो उसे कोई भी नुकसान नहीं होगा । यदि लड़की लड़के का स्पर्म खा लेती है तो वह खाने की तरह पेट में पच जाएगा , लेकिन यदि पुरुष के लिंग में किसी भी प्रकार का इंफेक्शन है और उसके बाद में यदि कोई महिला या लड़की पुरुष का स्पर्म खा लेती है तो उसको भी संक्रमण का खतरा बना रहता है।

Disclaimer :
हमारी website पर दी गयी सारी जानकारी इंटरनेट से ली गयी है , इसलिए इसमें त्रुटि होने या किसी भी नुकसान के जिम्मेदार आप स्वयं होंगे | हमारी वेबसाइट Caseearn.com का उदेश्य अंधविश्वास को बढ़ावा देना नही है, किन्तु आप तक जानकारी पहुचाना है । यह website इस तरह की किसी भी गतिविधि को बढ़ावा नहीं देती है जो किसी को नुकसान पहुंचाती है , कानुन का उल्लंघन करती है और किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाती है । इस जानकारी से होने वाले प्रभाव या दुष्प्रभाव के लिए हमारी वेबसाइट की कोई जिम्मेदारी नही होगी , कृपया-कोई भी कदम लेने से पहले अपने स्व-विवेक का प्रयोग करे !