अब किसी भी लड़की से बात करो Voice chat service in india वॉइस चैट सर्विस

Voice chat service in india वॉइस चैट सर्विस

Voice chat service भी कितने प्रकार की होती है ।

Voice chat service एक ऐसी सर्विस है। जिसके माध्यम से हम एक दूसरे से बातचीत कर सकते हैं । Voice chat service के माध्यम से ही हम ऑडियो कॉल पर बात कर पाते हैं । इसे ही हम Voice chat service कहते हैं ।

VOICE CHAT SERVICE भी दो प्रकार की होती है ।

वॉइस चैट सर्विस टेलीकॉम कंपनियों द्वारा बनाई गई एक इंटरटेनमेंट सेवा है इसमें लड़के लड़कियां पता पार्टनर एक-दूसरे से बातें करते हैं तथा अपने दिल की बात शेयर करते हैं । इसमें लड़के लड़कियां अपने मन की तथा दिल की बात करते हैं । इसके साथ ही एक दूसरे के साथ मस्ती मजाक करके टाइम स्पेंड करते हैं ।

NORMAL VOICE CHAT SERVICE

एक वॉइस चैट सर्विस वह होती है जिसे हम नॉर्मल कॉल करते हैं । इसमें हमारा एक आईडेंटिफाई नंबर होता है । जिसे हम मोबाइल नंबर भी कहते हैं । यह मोबाइल नंबर हर कंट्री का होता है और यह मोबाइल नंबर हर कंट्री के एक यूनिक कोड के साथ होता है ।

अवश्य पढ़े- Customer Care Number in Hindi

हर कंट्री का अपना एक fIX DIGIT है । अपन इंडिया की बात करें तो इंडिया में वॉइस चैट सर्विस के लिए 10 अंकों का मोबाइल नंबर होता है । इसके अलावा इंडिया के वॉइस चैट सर्विस के लिए आपका कंट्री कोड +91 होता है ।

VOICE CHAT SERVICE

दूसरी Voice chat service होती है , जिसे हम fun तथा इंटरटेनमेंट के लिए यूज करते हैं । यह Voice chat service में व्यक्ति का कोई भी मोबाइल नंबर शो नहीं होता है । इसमें एक यूनिक कोड होता है ।

जिससे व्यक्ति की कॉलिंग पर बात होती है । हालांकि यह कॉलिंग भी साधारण कॉलिंग की तरह ही होती है । लेकिन इस Voice chat service में 10 अंकों का मोबाइल नंबर नहीं होता है । इसमें एक यूनिकोड होता है । जिसके जरिए ही हम एक दूसरे से बात कर पाते हैं जता जुड़ पाते हैं ।

अवश्य पढ़े – helpline number

इस सर्विस के खास बात यह है कि इस सर्विस में हमारे नॉर्मल कॉलिंग के दौरान जो चार्ज लगता है । वह चार्ज नहीं लगता है । वही चैट सर्विस में आपको ₹3 पर मिनट से लेकर ₹5 पर मिनट तक चार्ज हो सकता है ।

VOICE CHAT SERVICE CHARGE

Voice chat service में आपका पर मिनट चार्ज इससे भी ज्यादा हो सकता है । इस Voice chat service में प्रेमी-प्रेमिका एक दूसरे से Voice chat पर बात करते हैं । लेकिन इसमें एक दूसरे का मोबाइल नंबर शो नहीं होता है ।

यानी कि एक यूनिकोड के जरिए ही इनको कॉल लगता है तथा वे एक दूसरे से बात करते हैं तथा इनका ₹3 से प्रति मिनट की दर से चार्ज किया जाता है ।

अवश्य पढ़े – किसी भी लड़की को खुश करने के तरीके

इस Voice chat service का टेलीकॉम ऑपरेटर की सिम कार्ड यूज करते हो उसकी तरफ से आपको आपके मैसेज बॉक्स में एक मैसेज बॉक्स आता है ।

जिसमें यह लिखा होता है कि आप प्यार भरी बातें करने के लिए तथा रोमांटिक शायरी के लिए अपने दोस्त को कॉल कीजिए । इस तरीके के मैसेज मिलते होंगे ।

VOICE CHAT SERVICE TELECOME OPERATEOR

इंडिया में Voice chat service कई ऑपरेटर चलाते हैं । जैसे कि BSNL , VODAFONE , AIRTEL , IDEA जैसी बड़ी-बड़ी कंपनियां Voice chat service चलाती है ।

अवश्य पढ़े – चींटियों के बारे में मजेदार तथ्य

यदि आप भी वही चीज सर्विस एक्टिवेट करवाना चाहते हैं और आप किसी भी लड़की से बात करना चाहते हैं तो आपको अपने टेलीकॉम ऑपरेटर से बात करनी होगी या फिर आपको कभी ना कभी ऐसा मैसेज आपको मैसेज बॉक्स में मिल ही रहेगा ।

यदि आप उस मैसेज में दिए गए नंबर पर डायल करते हैं । तब आपकी वॉइस चैट आईडी बन जाएगी तथा आपका कॉल आपके ही किसी पार्टनर को लगेगा और आप उससे बात कर सकते हैं ।

लेकिन ध्यान रखने योग्य बात यह है कि आप को प्रति मिनट ₹3 चार्ज देना होगा तभी आप उनसे बात कर पाएंगे ।

अवश्य पढ़े – ऊंट की पीठ पर कूबड़ क्यों होता है ?

यदि आपके सिम कार्ड में बैलेंस नहीं है तो आप यह कॉल नहीं लगा सकते हो और ना ही आप बात कर सकते हो ।

अवश्य पढ़े – बिना बात किये ही किसी भी लड़की को कैसे पटाये ?

अवश्य पढ़े – पेट की गैस भगाने का सबसे सरल और सस्ता उपाय

अवश्य पढ़े – कंगारू के बारे में रोचक तथ्य