प्रेगनेंसी में कितने महीने तक संबंध बनाना चाहिए।गर्भवती महिला को कब   तक संबंध बनाना चाहिए

यदि प्रेगनेंसी में कोई भी जटिलता नहीं है कोई भी समस्या नहीं है तो प्रेगनेंसी के शुरुआती 3 महीने में भी संबंध बना सकते हो । लेकिन यदि प्रेगनेंसी में कोई समस्या है वह जटिलता है तो प्रेगनेंसी के 3 महीने बाद से लेकर के अगले 7 से 8 महीने तक संबंध बना सकते हैं ।

 प्रेगनेंसी में सबसे सुरक्षित इंटरकोर्स 3 महिने से लेकर के आठवें महीने तक का होता है । जबकि कुछ डॉक्टरों का मानना है कि प्रेगनेंसी के दौरान या प्रेगनेंसी में किसी भी महीने में संबंध बना सकते हो , जब तक की प्रेगनेंसी में कोई भी समस्या ना हो । लेकिन प्रेगनेंसी के दौरान संबंध बनाते समय कुछ सावधानियां जरूर रखनी चाहिए अन्यथा मिसकैरेज या गर्भपात का खतरा बना रहता है ।

अधिक NEWS पढ़ने के लिए बटन पर क्लिक करें

प्रेगनेंसी के दौरान शारीरिक संबंध बनाना सुरक्षित माना जाता है । लेकिन प्रेगनेंसी के दौरान शारीरिक संबंध सावधानीपूर्वक बनाना चाहिए । आपकी छोटी सी गलती भी गर्भपात का कारण बन सकती है। डॉक्टर्स की मानें तो प्रेगनेंसी के दौरान शारीरिक बदलाव के कारण महिलाओं को यौन संबंध बनाने की इच्छा सबसे अधिक होती है।

प्रेगनेंसी के दौरान शारीरिक संबंध बनाते समय कौन कौन सी सावधानियां रखनी चाहिए ।  प्रेगनेंसी के दौरान शारीरिक संबंध बनाते समय किन बातों का ध्यान महिला और पुरुष दोनों को रखना चाहिए । प्रेगनेंसी के दौरान यदि शारीरिक संबंध बनाते हैं तो प्राइवेट पार्ट की साफ-सफाई का बहुत ध्यान रखना चाहिए । क्योंकि इससे संक्रमण का खतरा बना रहता है ।

इसके अलावा प्रेगनेंसी के दौरान शारीरिक संबंध बनाते समय कंडोम का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए । क्योंकि इससे सेक्स से संबंधित बीमारियां फैलने की संभावना नहीं रहती है । इसके अलावा प्रेगनेंसी के दौरान शारीरिक संबंध बनाते समय पार्टनर की सेक्स पोजीशन कंफर्टेबल होनी चाहिए ।

अधिक NEWS पढ़ने के लिए बटन पर क्लिक करें

प्रेग्नेंट होने के कितने दिन बाद संबंध बनाना चाहिए  प्रेग्नेंट होने के कितने दिन बाद संबंध बनाना चाहिए। प्रेग्नेंट होने के कुछ दिन बाद संबंध बनाने चाहिए ।  प्रेग्नेंट होने के कुछ दिन बाद संबंध बना सकते हैं । कुछ लोगों की यह भ्रांतियां होती है कि प्रेग्नेंट होने के बाद 3 महीने तक शारीरिक संबंध नहीं बनाने चाहिए । ऐसा तब किया जाता है जब प्रेगनेंसी में कोई समस्या होती है ।

अधिक NEWS पढ़ने के लिए बटन पर क्लिक करें

यदि प्रेगनेंसी में कोई समस्या नहीं होती है तो प्रेग्नेंट होने के 1 दिन बाद भी संबंध बनाए जा सकते हैं । कुछ लोगों का ऐसा मानना है कि प्रेग्नेंट होने के 90 दिन बाद संबंध बनाना चाहिए । प्रेग्नेंट होने के 90 दिन से लेकर के अगले 8 महीने तक संबंध बनाए जा सकते हैं ।