कम जोखिम वाले क्रिकेट में सट्टेबाजी की सबसे अच्छी तकनीक कौन सी हैं?

क्रिकेट बैटिंग के लिए जानिएकम जोखिम वाले क्रिकेट में सट्टेबाजी की सबसे अच्छी तकनीक कौन सी हैं?

क्रिकेट बैटिंग के लिए अलग अलग प्रकार से तकनीक का उपयोग किया जाता हैं जहां एक तरह कुछ भारतीय क्रिकेट बैटिंग साइट का उपयोग करने के बारे में जानते ही नहीं है तो वहीं कुछ क्रिकेट पर सट्टेबाजी करके पैसा कमाते हैं।
हर व्यक्ति यही चाहता हैं कि वह अपने पैसों को सट्टे में लगाकर बढ़ा लें इसके लिए कई अलग अलग तकनीक और टिप्स को फॉलो करते हैं। इसीके साथ अगर आपके मन में सवाल रखता हैं कि कम जोखिम वाले क्रिकेट में सट्टेबाजी की सबसे अच्छी तकनीक कौन सी हैं तो चलिए आपको बताते हैं इसके लिए कुछ बेस्ट तकनीक कौन सी हैं।

कम जोखिम वाले क्रिकेट में सट्टेबाजी

क्रिकेट पर अपना दांव लगाने से ज्यादा महत्वपूर्ण यह है कि कम जोखिम वाली क्रिकेट सट्टेबाजी तकनीक हो। सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, एक सट्टेबाज को क्रिकेट सट्टेबाजी की स्पष्ट समझ होनी चाहिए।

उसके बाद, उन्हें कम जोखिम वाली क्रिकेट सट्टेबाजी तकनीक के बारे में जानने की कोशिश करनी चाहिए। यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो क्रिकेट सट्टेबाजी के साथ भारी भुगतान प्राप्त करना चाहते हैं, तो अपने लिए एक रणनीति निर्धारित करना अनिवार्य है।

क्रिकेट में सट्टेबाजी की रणनीति रखने से आपको अनिश्चितता, जोखिम को खत्म करने और अपने मुनाफे को अधिकतम करने में मदद मिलती है। शुरुआत के लिए भी, अगर एक रणनीति के साथ शुरुआत की जाए, तो वे अच्छे परिणाम दे सकते हैं।

कम जोखिम वाली एक कुशल क्रिकेट सट्टेबाजी तकनीक आपको जोखिम कम करने के साथ-साथ अपनी कमाई को अधिकतम करने में मदद करती है। लेकिन, एक प्रभावी रणनीति सभी के लिए समान रूप से काम नहीं करेगी। तो, उसके लिए, आपको यह पता लगाना होगा कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है।

यहां, हम कम जोखिम वाली कुछ बेहतरीन क्रिकेट सट्टेबाजी तकनीकों पर एक नजर डालते हैं ।

कम जोखिम वाली शीर्ष 7 क्रिकेट सट्टेबाजी तकनीक

क्रिकेट सट्टेबाजी साइट पर सट्टेबाजी करने के लिए रणनीती बनाने का एक अपना महत्व होता है। क्रिकेट सट्टेबाजी में शानदार और लगातार जीत हासिल करने के लिए एक उपयोगी और प्रभावी रणनीति महत्वपूर्ण है ।

कम जोखिम वाली ये 7 क्रिकेट सट्टेबाजी तकनीक केवल आईपीएल सट्टेबाजी तक ही सीमित नहीं हैं। आप इसे अन्य खेलों और टूर्नामेंटों में भी लागू कर सकते हैं।

1) डोगन रणनीति (dogon strategy)

डोगन कम जोखिम वाली सबसे लोकप्रिय अभी तक सीधी क्रिकेट सट्टेबाजी तकनीक है। यह शुरुआत के लिए लागू करने की सबसे आसान रणनीति हो सकती है।

डोगन रणनीति की अवधारणा हर नुकसान के बाद अपने दांव को दोगुना करना है। और आप ऐसा तब तक करते रहते हैं जब तक कि आप अपने सभी नुकसानों को कवर करने के एक बिंदु तक नहीं पहुंच जाते और कुछ लाभ भी नहीं कमाते।

आपको इस तथ्य का ध्यान रखना चाहिए कि यह एक प्रारंभिक सट्टेबाजी की रणनीति है। जबकि डोगन रणनीति आपको अल्पावधि के लिए शानदार जीत दिला सकती है। लापरवाही से किया जाए तो यह आपको नुकसान पहुंचा सकता है।

2) फ्लैट सट्टेबाजी की रणनीति (Flat Betting Strategy)

यह एक रणनीति है जो नए खिलाड़ियों के लिए बनाई गई है जो क्रिकेट सट्टेबाजी की खोज के चरण में हैं। यह एकमात्र रणनीति है जो इतना कम जोखिम रखती है।

फ्लैट सट्टेबाजी की रणनीति की धारणा हर दांव में आपके दांव को समान राशि में रखना है। आप चाहे कितने भी दांव लगा लें, आपको दांव को स्थिर मूल्य के रखने की जरूरत है।

नौसिखिया के रूप में चतुराई से खेलना सबसे अच्छा विचार है। यह रणनीति दूसरों के विपरीत ज्यादा जोखिम नहीं रखती है। और यह सुनिश्चित करता है कि आप अपने बैंकरोल को नुकसान न पहुंचाएं।

3) परसेंटेज ऑफ बैंक (Percentage of Bank’ Betting Strategy)

जैसा कि नाम से ही स्पष्ट है, परसेंटेज ऑफ बैंक रणनीति के प्रतिशत में, आपके दांव आपके बैंकरोल के एक निश्चित प्रतिशत के लायक हैं। कम जोखिम वाली यह क्रिकेट सट्टेबाजी तकनीक नौसिखियों के लिए भी बढ़िया काम करती है।

4) ऑस्कर की ग्राइंड (Oscar’s Grind)

डोगन स्ट्रैटेजी में एक छोटे से ट्विस्ट के साथ ऑस्कर की रौनक बढ़ गई थी। इस रणनीति में, आप हर जीत के बाद अपने दांव को दोगुना करते हैं। यहां, आपको नुकसान के दौरान दांव की राशि समान रखनी होगी, चाहे कुछ भी हो।

इस रणनीति के दो पहलू हैं; बैठकें और इकाइयाँ। एक सिटिंग एक यूनिट बेट से शुरू होती है और तब तक चलती रहती है जब तक आप एक यूनिट लाभ अर्जित नहीं करते। एक सिटिंग जीतने के बाद, अगला एक साथ शुरू होता है! नौसिखियों को इस क्रिकेट सट्टेबाजी तकनीक से बचने की सलाह दी जाती है।

5) लेडर सिस्टम (Ladder System)

इस प्रणाली एक गणितीय क्रिकेट सट्टेबाजी तकनीक है जिसमें कम जोखिम होता है। इसके लिए आपको अगले दांव पर सभी अर्जित राशि को दांव पर लगाना होगा। सबसे अच्छा सिद्धांत सबसे कम ऑड्स वाली घटनाओं पर दांव लगाना है।

पिछले प्रदर्शनों को ध्यान में रखते हुए, अगर आपको लगता है कि सीएसके डीसी पर जीत हासिल करेगा, तो उस पर अपना दांव लगाएं। सीएसके के पास यहां सबसे कम ऑड्स हैं।

आपको एक चक्र में दांवों की संख्या को भी परिभाषित करने की आवश्यकता है। पसंदीदा चक्र में 3 या 5 दांव शामिल हैं। हालांकि, इस रणनीति में एक शर्त हारने से आपको अपना सब कुछ गंवाना पड़ सकता है!

6) डेनिश सिस्टम (Danish System)

डेनिश प्रणाली कम जोखिम वाली एक प्रगतिशील क्रिकेट सट्टेबाजी तकनीक है। यहां, आप अपनी या तो एक इकाई या प्रत्येक दांव के बाद आपके द्वारा शुरू की गई राशि को बढ़ाते हैं। साथ ही, आपको ऑड्स को भी न्यूनतम 0.5 तक बढ़ाना होगा।

निस्संदेह, इस रणनीति में आपके सभी नुकसानों को कवर करने की क्षमता है। आप एक बड़ी जीत हासिल कर सकते हैं और उच्च लाभ कमा सकते हैं। हालाँकि, यह आपको नुकसान भी पहुँचा सकता है यदि आप घाटे की एक लकीर में फंस गए हैं।

7) केली मानदंड तकनीक (Kelly Criterion Strategy)

केली मानदंड सट्टेबाजी रणनीति में, आप शर्त लगाने के लिए एक विशिष्ट राशि निर्धारित करते हैं। और आपको इसे अपने बैंकरोल को नुकसान पहुंचाए बिना करना होगा।

इस रणनीति के लिए, आपको किसी निश्चित परिणाम की संभावना की जांच करने की आवश्यकता है। खेल, खिलाड़ियों और सभी को समझें। उसके बाद, उच्चतम संभावना वाले परिणाम पर दांव लगाएं।

Contact Us

किसी भी प्रकार की समस्या और शिकायत के लिए इस ईमेल आईडी पर हमसे संपर्क कर सकते हैं। - calltohelps@gmail.com