व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए whatsapp se paise kaise kamaye व्हाट्सएप से पैसा कैसे कमाया जाता है व्हाट्सएप से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए

व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए whatsapp se paise kaise kamaye व्हाट्सएप से पैसा कैसे कमाया जाता है व्हाट्सएप से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए। whatsapp status se paise kaise kamaye whatsapp se paise kaise kamaye whatsapp se online paise kaise kamaye whatsapp se kaise paise kamayeजियो फोन में व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए

व्हाट्सएप्प से पैसे कैसे कमाए । whatsapp से पैसे कैसे कमाए । व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए

आप घर बैठे व्हाट्सएप से भी पैसे कमा सकते हैं । बस आपके पास एक अच्छा idea होना चाहिए । यदि आपके पास कोई हुनर तथा आईडिया नहीं है । इसके अलावा यदि आप किसी online काम के बारे में नहीं जानते हैं । तब आप व्हाट्सएप से पैसे नहीं कमा सकते है ।

व्हाट्सएप से पैसे कमाने के लिए आपको online काम की जानकारी होनी चाहिए तभी आप व्हाट्सएप से पैसे कमा सकते हैं ।

whatsapp से पैसे कैसे कमाए । व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए

1 . एफिलिएट मार्केटिंग ( affiliate marketing ) से सभी व्हाट्सएप के जरिए काफी अच्छा पैसा कमाया जा सकता है ।

2 . लिंक shorting ( url shortner ) व्हाट्सएप से पैसे कमाने का अच्छा जरिया है ।

3 . व्हाट्सएप पर किसी भी company के product को sell कर के भी पैसे कमाए ( earn money ) जा सकते हैं ।

4 . व्हाट्सएप पर किसी भी app का downloading link send करके उस app को download कर के भी पैसे कमाए जा सकते हैं ।

5 . प्रोडक्ट की रेटिंग ( product rating ) करके भी व्हाट्सएप के माध्यम से पैसे कमाए जा सकते हैं ।

6 . यूट्यूब वीडियो का watch time कंप्लीट करके भी व्हाट्सएप से पैसे कमाए जा सकते हैं ।

7 . Festival wishing script का link send कर के भी व्हाट्सएप के माध्यम से पैसे कमाए जा सकते हैं ।

8 . यूट्यूब वीडियो का link send करके भी व्हाट्सएप के माध्यम से पैसे कमाए जा सकते हैं ।

9 . अपनी website या blog का link व्हाट्सएप पर share कर के भी व्हाट्सएप के माध्यम से पैसे कमाए जा सकते हैं ।

10 . यदि आप फोटो एडिटर ( photo editor ) , ग्राफिक डिजाइनर ( graphics designer ) है तो भी व्हाट्सएप के जरिए पैसे कमा सकते हो ।

11 . यदि आप वीडियो एडिटर ( video editor ) एनीमेशन वीडियो एडिटर ( animation video editor ) या कोई अन्य वीडियो एडिटर हो तो भी व्हाट्सएप के जरिए पैसे कमा सकते हो ।

12 . यदि आप लोगो डिजाइनर ( logo designer ) या ग्राफिक डिजाइनर ( graphic designer ) हो तो भी व्हाट्सएप के जरिए पैसे कमा सकते हो ।

13 . Upstox से व्हाट्सएप से पैसे के माध्यम से बहुत अच्छा पैसा कमा सकती हो ।

1 . अमेजॉन एफिलिएट के माध्यम से व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए

यदि आपको व्हाट्सएप से पैसे कमाना है , तब आपको सबसे पहले तो अमेजॉन तथा फ्लिपकार्ट ( Amazon aur Flipkart ) जैसी बड़ी वेबसाइट पर आपका account बनाना है । अकाउंट बनाने के बाद में आपको वहां से एफिलिएट लिंक ( affiliate link ) प्राप्त करना है । आपको उस एफिलिएट लिंक को अपने व्हाट्सएप पर सभी ग्रुप में share करना होगा ।

जब आपके द्वारा share किए किए इस एफिलिएट लिंक से यदि कोई कुछ product को खरीदता है । तब आपको उसका commission मिलेगा और आप एक तरह से व्हाट्सएप से अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं । आप अपने इस एफिलिएट लिंक को अपने relatives को अपने friend circle में तथा अपने किसी जानकार को तथा अपने व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर कर सकते हो ।

अमेजॉन तथा फ्लिपकार्ट एफिलिएट लिंक ही नहीं आप अन्य किसी भी वेबसाइट के एफिलिएट लिंक को व्हाट्सएप पर शेयर करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हो ।

अमेजॉन का एफिलिएट लिंक प्राप्त करने के लिए अमेजॉन एसोसिएट ( Amazon associate ) पर जाना होगा और वहां पर अपना अकाउंट बनाना होगा । अकाउंट बनाने के लिए अपनी जीमेल आईडी , मोबाइल नंबर की जरूरत पड़ेगी । जब आपका अमेजॉन एसोसिएट पर अकाउंट बन जाएगा , तब वहां पर आप कोई भी प्रोडक्ट को सर्च करें उसके product का लिंक प्राप्त करें और फिर उसको व्हाट्सएप पर शेयर करें ।

2 . रेफरल लिंक के माध्यम से व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए

इसके अलावा बहुत सारे ऐसे एप्लीकेशन भी है । जिनके डाउनलोड पर अच्छे खासे पैसे मिलते हैं । यदि आप उसका रेफरल लिंक यदि व्हाट्सएप पर किसी भी ग्रुप पर शेयर करते हैं और यदि कोई उसे डाउनलोड करता है । तब आपको अच्छा खासा पैसा मिलता है ।

1 . हेलो एप्लीकेशन ( hello app ) को व्हाट्सएप पर शेयर करके व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए

उदाहरण के तौर पर हेलो एप्लीकेशन को ही ले लीजिए । यदि आप हेलो एप्लीकेशन को डाउनलोड करते हैं । वह यूज करते हैं और अपना एफिलिएट लिंक यदि किसी के साथ शेयर करते हैं और यदि कोई से डाउनलोड करता है तो आपको ₹350 एक डाउनलोड के मिलेंगे ।

अब मान लीजिए यदि आपने हेलो को 10 लोगों को शेयर किया । आपके share किए गए 10 लोगों में से 5 लोग ऐप को डाउनलोड कर लेते हैं । तब आपको 350 * 5 = 1750 अब आप ही अंदाजा लगा दीजिए कि कितना पैसा हुआ । इस तरह से आप व्हाट्सएप का इस्तेमाल करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हो ।

2 . गूगल पे ( Google Pay ) का रेफरल लिंक शेयर ( referral link share ) करके भी व्हाट्सएप के जरिए पैसे कमा सकते हो । गूगल पर प्रत्येक share पर or download पर आपको पैसा देता है ।

3 . फोन पे ( Phone Pay ) के रेफरल लिंक को शेयर कर के भी व्हाट्सएप से पैसे कमा सकते हो । Phone Pay के आपके द्वारा शेयर किए गए रेफरल लिंक से यदि कोई Phone Pay download करता है तब आपको अच्छी खासी रकम अर्थात पैसा मिलता है ।

रेफरल प्रोग्राम से पैसे कमाने के लिए आप इन Apps का इस्तेमाल कर सकते हैं।

1 . Paytm
2 . Dream11 Fantasy Cricket 3 Application
3 . Adnow
4 . Google Pay
5 . PhonePe

3 . Url shortner website से व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए

Link shortner या Url shortner website के माध्यम से भी व्हाट्सएप से काफी अच्छे पैसे कमाए जा सकते हैं । इन वेबसाइट से किसी भी वेबसाइट का या वीडियो ( video ) के यूआरएल ( URL ) को short करके व्हाट्सएप पर शेयर कर के अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो ।

  1. Shorte.st Link shortner या Url shortner website से किसी भी वीडियो या फिर वेबसाइट के लिंक को short करके व्हाट्सएप पर शेयर करके पैसे कमा सकते हो । यह काफी अच्छी ट्रस्टेड और हाई रेवेन्यू देने वाली यूआरएल शार्टनर वेबसाइट है । यह वेबसाइट पैसा देती है ।
  2. Za.gl Link shortner या Url shortner website है । इस वेबसाइट के माध्यम से किसी भी Url के link को short करके व्हाट्सएप पर शेयर करके अच्छे खासे पैसे कमाए जा सकते हैं । क्योंकि यह वेबसाइट ट्रस्टेड है साथ ही अच्छा पैसा भी देती है । यह वेबसाइट पैसा देती है ।
  3. Adf.ly Link shortner या Url shortner website है । इस वेबसाइट की मदद से आप किसी भी यूआरएल को शार्ट करके फिर उसे व्हाट्सएप पर शेयर कर सकते हो और उस यूआरएल से पैसे कमा सकते हो । यह वेबसाइट Heigh paying Url shortner website में से एक है।
  4. Ouo.io Link shortner या Url shortner website है । यह वेबसाइट payout देती है । इस वेबसाइट से आप हर महीने में दो बार पर payout ले सकते हो । इस वेबसाइट से आप अपना कोई भी यूआरएल short करके व्हाट्सएप पर शेयर करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हो ।

4 . Product की rating दे करके व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए whatsapp se paise kaise kamaye

मार्केट में बहुत सारे ऐसे प्रोडक्ट है, जिसे रेटिंग की आवश्यकता होती है । बगैर rating उस प्रोडक्ट की वैल्यू बहुत कम होती है और बहुत कम sell होता है । बहुत सारे प्ले स्टोर के एप्लीकेशन भी ऐसे होते हैं जो की रेटिंग देने पर अच्छी परफॉर्मेंस देते हैं। इसलिए ऐसे लोग रेटिंग वाले लोगों की तलाश में रहते हैं । यदि आप रेटिंग देने में सक्षम है और किसी भी प्रोडक्ट का Review करने में सक्षम है तब आप व्हाट्सएप से अच्छा खासा पैसा कमा सकते हो । आपको ऐसे लोगों को तलाश करना होगा जो कि अपने प्रोडक्ट की रेटिंग की तलाश में है । आप उसके प्रोडक्ट की five star rating दे करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हो ।

5 . YouTube video का watch time complete करके व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए whatsapp se paise kaise kamaye

आजकल हर कोई youtuber बनना चाहता है । लेकिन समस्या यह आती है कि वह वीडियो तो डाल देता है । लेकिन उसके वीडियो को कोई नहीं देखता है । यदि आप किसी ऐसे 10 यूट्यूबर को पकड़ लेते हैं जिसको अपना watch time complete कराना है तो आप व्हाट्सएप के जरिए अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो ।

6 . Festival wishing script से व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए whatsapp se paise kaise kamaye

भारत त्योहारों का देश है । भारत में हर रोज कोई न कोई त्यौहार होता है । यदी आप उस त्योहार की विशिंग स्क्रिप्ट ( wishing script ) बना लेते हो और उस पर यदि आपका adsense लगा देते हो तो उस wishing script वाले link को व्हाट्सएप पर share करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हो । यदि आपके पास Adsense नहीं है तो भी आप third party add network का उपयोग करके उस लिंक को व्हाट्सएप पर शेयर करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हो ।

7 . YouTube video का link share करके व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए whatsapp se paise kaise kamaye

यूट्यूब से पैसे तो बहुत सारे Youtuber कमाते ही हैं । लेकिन बहुत सारे Youtuber अपने यूट्यूब वीडियो का link व्हाट्सएप पर शेयर कर के भी व्हाट्सएप से पैसे कमा रहे हैं । जब वह अपने यूट्यूब वीडियो का link व्हाट्सएप पर शेयर करते हैं तब शेयर किए गए लिंक से जब भी कोई उसके वीडियो को देखता है तब उसके वीडियो पर ads आते हैं और उसको अच्छा खासा पैसा मिलता है।

8 . फोटो एडिटिंग करके व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए whatsapp se paise kaise kamaye

यदि आप फोटो एडिटिंग ( photo editing ) में माहिर हैं तो आप बहुत सारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ जाएं और उसके बाद अपने Edit किए गए फोटो के sample को व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर करें और वहां पर यह भी लिख दें कि इस तरह का फोटो यदि आपको बनवाना है तो मुझसे इस नंबर पर संपर्क करें ।

यदि आप की फोटो पसंद आती है और आप अच्छी फोटो बनाते हो तो आपको Contact मिल जाएगा और फिर आप व्हाट्सएप से अच्छा खासा पैसा निकाल सकते हो । व्हाट्सएप पैसा कमाने का वर्तमान में बहुत अच्छा तरीका है । व्हाट्सएप के माध्यम से आप अपने बिजनेस को ऑनलाइन बहुत आगे तक ले जा सकते हो ।

9 . वीडियो एडिट करके व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए whatsapp se paise kaise kamaye

वीडियो एडिटिंग ( video editing ) बहुत अच्छा प्रोफेशन है । आजकल प्रत्येक व्यक्ति यूट्यूब पर वीडियो बनाने में लगा हुआ है । लेकिन उसको वीडियो Edit करने का टाइम ही नहीं मिलता । बहुत सारे Youtuber को बनी बनाई वीडियो चाहिए होती हैं और बहुत सारे ऐसे Youtuber भी हैं जिनको कार्टून वीडियो ( cartoon video ) और एनिमेशन वीडियो ( animation video ) चाहिए जो कि वह खुद Creat नहीं कर सकते । इसके लिए आप उनसे व्हाट्सएप पर कांटेक्ट कर सकते हैं और व्हाट्सएप से अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं । इसके लिए सबसे पहले आपको बहुत सारे WhatsApp Group में जुड़ना होगा और अपने वीडियो के Sample व्हाट्सएप ग्रुप में भेजने होंगे ।

10 . लोगो डिजाइनर या ग्राफिक डिजाइन बनकर के व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए whatsapp se paise kaise kamaye

यदि आप लोगो डिजाइनिंग ( Logo Design ) में माहिर हैं और आपको लोगो डिजाइनिंग आती है । इसके साथ ही आपको ग्राफिक डिजाइनिंग भी आती है तब आप बहुत सारे ऐसे व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन ( Join ) हो जाए जो कि Blogging से जुड़ा हुआ है । क्योंकि लोगो डिजाइनिंग की जरूरत अधिकतर Blogger को पड़ती है । इसके अलावा ग्राफिक डिजाइनर की भी एंड्रॉयड ऐप बनाने वाले लोगों को जरूरत पड़ती है । यदि आप उनके व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन हो जाते हैं तब आपको वहां से लोगो डिजाइनिंग का और ग्राफिक डिजाइन का काम मिल सकता है ।

11 . Upstox से व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए whatsapp se paise kaise kamaye

Upstox एक ट्रेडिंग एप्लीकेशन है । यदि आपके पास Upstox का रेफरल लिंक है , तब आप उसके लिंक को शेयर करके व्हाट्सएप के जरिए अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं । यदि आपके द्वारा शेयर की गई Upstox की एक लिंक से यदि कोई व्यक्ति अपना अकाउंट बनाता है तब आपको 500 से 1000 रुपए कमाने का अच्छा मौका मिलता है। यदि आप बहुत सारे व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन हो जाते हैं और आप कुछ पैसा अगले वाले को देते हैं और कुछ पैसा आप खुद रखते हो तो इस तरीके से Upstox के जरिए आप लाखों रुपए कमा सकते हो ।