व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए । व्हाट्सएप इनकम का जरिया ।

व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए । व्हाट्सएप इनकम का जरिया ।

दोस्तों आप घर बैठे व्हाट्सएप से भी पैसे कमा सकते हैं । बस आपके पास एक अच्छा आईडिया होना चाहिए । यदि आपके पास कोई हुनर तथा आईडिया नहीं है । इसके अलावा यदि आप किसी ऑनलाइन काम के बारे में नहीं जानते हैं । तब आप व्हाट्सएप से पैसे नहीं कमा सकते है ।

व्हाट्सएप से पैसे कमाने के लिए आपको ऑनलाइन काम की जानकारी होनी चाहिए तभी आप व्हाट्सएप से पैसे कमा सकते हैं ।

यदि आपको व्हाट्सएप से पैसे कमाना है जब आपको सबसे पहले तो अमेजॉन तथा फ्लिपकार्ट जैसी बड़ी वेबसाइट पर आपका अकाउंट बनाना है ।

अकाउंट बनाने के बाद में आपको वहां से एफिलिएट लिंक प्राप्त करना है । आपको उस एफिलिएट लिंक को अपने व्हाट्सएप पर सभी ग्रुप में शेयर करना होगा ।

जब आपके द्वारा शेयर किए किए इस एफिलिएट लिंक से यदि कोई कुछ प्रोडक्ट को खरीदता है । तब आपको उसका कमीशन मिलेगा और आप एक तरह से व्हाट्सएप से अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं


आप अपने इस एफिलिएट लिंक को अपने रिलेटिव को अपने फ्रेंड सर्किल में तथा अपने किसी जानकार को तथा अपने व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर कर सकते हो ।

अमेजॉन तथा फ्लिपकार्ट एफिलिएट लिंक ही नहीं आप अन्य किसी भी वेबसाइट के एफिलिएट लिंक को व्हाट्सएप पर शेयर करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हो ।

इसके अलावा बहुत सारे ऐसे एप्लीकेशन भी है । जिनके डाउनलोड पर अच्छे खासे पैसे मिलते हैं । यदि आप उसका रेफरल लिंक यदि व्हाट्सएप पर किसी भी ग्रुप पर शेयर करते हैं और यदि कोई उसे डाउनलोड करता है । तब आपको अच्छा खासा पैसा मिलता है ।

आप आप उदाहरण के तौर पर हेलो एप्लीकेशन को ही ले लीजिए । यदि आप हेलो एप्लीकेशन को डाउनलोड करते हैं । वह यूज करते हैं और अपना एफिलिएट लिंक यदि किसी के साथ शेयर करते हैं और यदि कोई से डाउनलोड करता है तो आपको ₹350 एक डाउनलोड के मिलेंगे ।

अब मान लीजिए यदि आपने हेलो को 10 लोगों को शेयर किया । आप के शेर किए गए 10 लोगों में से 5 लोग ऐप को डाउनलोड कर लेते हैं । तब आपको 350 * 5 = 1750 अब आप ही अंदाजा लगा दीजिए कि कितना पैसा हुआ । इस तरह से आप व्हाट्सएप का इस्तेमाल करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हो ।