एक लडके को जवानी में चार काम कभी नहीं करना चाहिए

एक लडके को जवानी में चार काम कभी नहीं करना चाहिए

मच्छर के बारे में 24 रोचक तथ्य

जब कोई लड़का जवान होता है तो वह गलत कामों की तरफ अग्रसर हो जाता है । वह अपनी जवानी में गलत काम करने लग जाता है । बहुत सारे ऐसे गलत काम होते हैं जिनके चक्कर में आकर भी अपनी जिंदगी बर्बाद करता है । जवानी को सफल बनाने का समय होता है और वह अपना समय जिंदगी बर्बाद करने में लगा हुआ रहता है ।

आज हम आपको बताएंगे कि जवानी में यह है काम बिल्कुल भी नहीं करनी चाहिए । ताकि आपकी जिंदगी बर्बाद नहीं हो । आपको इन गलत काम से हमेशा बच के रहना चाहिए ।

बहुत सारे ऐसे लड़के होते हैं जो जवानी तक पहुंचते ही दारू , बीड़ी गुटखा , सिगरेट जैसे नशीले मादक पदार्थों की तरफ आकर्षित होते हैं तथा उसकी लत लग जाती है । वे चाह कर भी उन्हें नहीं छोड़ पाते हैं और अपनी जिंदगी को बर्बाद करने में लग जाते हैं

2 – बहुत सारे लड़के जैसे ही स्कूल की दुनिया से निकल कर के कॉलेज की दुनिया में पहुंचते हैं तब लड़कियों के चक्कर में फस जाते हैं और उनके पीछे ही भागते रहते हैं । उन्हें अपना केरियर समझने लगते हैं । इस धोखे में आकर के भी अपना टाइम बर्बाद कर देते हैं तथा उनका ध्यान भी पढ़ाई से हट जाता है । उनके दिमाग में हमेशा वही टॉपिक चलता रहता है । और वह कॉलेज में फेल हो जाते हैं और उनका कैरियर खराब हो जाता है ।

3 – जैसे ही जवानी की उम्र आती है कुछ लड़के शारीरिक सुख प्राप्त करने के लिए कुछ गलत काम करते हैं । यह बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए । क्योंकि इससे शरीर में कमजोरी आती है तथा शरीर कमजोर हो जाता है । इससे हम जल्दी ही किसी भी बीमारी का शिकार हो सकते हैं और हमारा स्वास्थ्य खराब करके काफी गिर सकता है । इसलिए यह काम भी बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए ।

कुछ लड़के शारीरिक सुख प्राप्त करने के लिए गंदी फिल्में देखते हैं तथा गंदे फोटो देखते हैं और उनसे शारीरिक सुख प्राप्त करने की कोशिश करते हैं जो कि नहीं करना चाहिए ।

4 – जैसे ही जवानी की उम्र रहती है हमें थोड़ी बहुत समझ आने लगती है । उस आधी अधूरी समझ के बदौलत हम कई बार हम पैसे का गलत इस्तेमाल कर लेते हैं । हम पैसे को ऐसी गलत जगह पर लगा देते हैं जिनका हमें कोई फायदा नहीं मिलता है । उसक बजाए उल्टा हमें नुकसान हो जाता है । इसलिए हमें पैसों को भी हमेशा सोच समझकर किसी भी काम में लगाना चाहिए। नहीं तो फायदे की जगह नुकसान हो सकता है ।